अयोध्या: किस नाम से जाना जाएगा अयोध्या का नया एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन के नाम भी बदल कर हुआ नया नामकरण

महर्षि वाल्मीकि अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा अयोध्या धाम
अयोध्या धाम जंक्शन

अयोध्या रेलवे स्टेशन के नाम में बदलाव के बाद अब नए एयरपोर्ट का भी नामकरण हो गया है। बताया जाता है कि मुख्यमंत्री योगी ने अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन नाम रखने की इच्छा जताई थी। इसके बाद ही रेल मंत्रालय ने अयोध्या जंक्शन का नाम बदलकर अयोध्या धाम जंक्शन कर दिया।

अयोध्या एयरपोर्ट का नाम महर्षि वाल्मीकि अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा अयोध्या धाम कर दिया गया है। बताया जाता है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या धाम स्टेशन नाम रखने की बुधवार को इसका आदेश जारी किया गया।

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में 22 जनवरी को बड़ी संख्या में विशिष्ट मेहमान चार्टर्ड प्लेन से आएंगे। इस दिन 100 से ज्यादा विमान रामनगरी आने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में यहां मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे और अब तक बनाए गए तीन हेलीपैड पर इन्हें उतारे जाने में समस्या आ सकती है। इसके लिए प्रशासन ने वाराणसी, प्रयागराज और गोरखपुर में भी वैकल्पिक इंतजाम करने शुरू कर दिए हैं।

मेहमानों को सड़क मार्ग से राम जन्मभूमि तक लाने का प्रबंध किया जाएगा। कमिश्नर गौरव दयाल ने शनिवार को बताया कि इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी से समन्वय कर आवश्यक इंतजाम किए जा रहे हैं। वैसे भी पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने भी इसका पूछताछ किया। ऐसे में प्रशासन सभी संभावनाओं पर विचार कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *