उत्तर बस्तर कांकेर : कोयलीबेड़ा की लंबे समय से चली आ रही मांग हुई पूरी

डॉ. प्रियंका शुक्ला की पहल पर कोयलीबेड़ा में लगा ट्रांसफार्मर,
क्षेत्र में खुशी का माहौल

उत्तर बस्तर कांकेर जुलाई 2023

शासन की मंशानुरूप जिले वासियों की समस्याओं व मांगों को पूरा करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा जिले के विकास खंडों में जन चौपाल का आयोजन किया जा रहा है। जन चौपालों के माध्यम से लोगों को शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देकर उन्हें लाभान्वित भी किया जा रहा है।  जिले की कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला इन चौपालों में जाकर सीधे ग्रामीणों की समस्याओं से अवगत हो रहे हैं और उनका मौके पर ही निराकरण भी किया जा रहा है।
जिला प्रशासन द्वारा जिले के विकासखंड कोयलीबेड़ा में बीते 5 जुलाई को जन चौपाल का आयोजन किया गया था। इस दौरान ग्रामीणों द्वारा बेहतर व्यवस्था हेतु ट्रांसफार्मर की मांग की गई थी। कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला द्वारा त्वरित कार्यवाही कर ट्रांसफार्मर लगाने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए थे, जिस पर विद्युत विभाग द्वारा तीन दिवस के अंदर ही ट्रांसफार्मर स्थापित कर दिया गया है। क्षेत्र में ट्रांसफार्मर के लग जाने से खुशी का माहौल है। वहीं क्षेत्र वासियों को अब बरसात के मौसम में बेहतर विद्युत व्यवस्था भी सुलभ हो सकेगी।
          गौरतलब है कि जन चौपाल के दौरान क्षेत्र वासियों द्वारा लंबे समय से  प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में माॅच्र्युरी फ्रीजर की मांग की जा रही थी, जिसे पूरा करते हुए श्री कौशल नाग की स्मृति में माॅच्र्युरी प्रदान किया गया था, जिसके लिए भी यह ट्रांसफार्मर उपयोगी साबित होगा। अब क्षेत्र के मृतकों के परिजनों को ज्यादा भटकने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *