मालदीव : मालदीव के मंत्रियों को पड़ा भारी, मोदी पर अपमानजनक टिप्पणी का हैं मामला निलबित हुए…

 सरकारी समाचार एजेंसी ‘पीएसएम न्यूज’ ने राष्ट्रपति कार्यालय के हवाले से बताया कि पड़ोसी देश भारत के बारे में अपमानजनक टिप्पणी पोस्ट करने वाले सरकारी अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है रविवार को युवा मंत्रालय के तीन उप मंत्रियों मालशा शरीफ, मरियम शिउना और अब्दुल्ला महजूम माजिद को निलंबित कर दिया.

photo credit – social media

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लक्षद्वीप दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने समुद्र किनारे टहलते और समय बिताते कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा कीं। उन्होंने लोगों से लक्षद्वीप घूमने जाने के लिए भी कहा। इसके बाद सोशल मीडिया पर लक्षद्वीप ट्रेंड करने लगा। मामला इतना बढ़ा कि लोग मालदीव को छोड़कर लक्षद्वीप जाने लगे। देखते ही देखते सोशल मीडिया बायकॉट मालदीव से भर गया। इस पर मालदीव की एक मंत्री ने कहा कि भारत के तट मालदीव के समुद्री तटों के सामने कुछ नहीं हैं। इसके बाद से ही बड़ी से बड़ी सेलिब्रिटी  से लेकर आम आदमी तक सभी लक्षद्वीप के समर्थन में आगे आ रहे हैं।

मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह उन्होंने कहा कि मैं सोशल मीडिया पर मालदीव सरकार के मंत्रियों की भारत के खिलाफ इस्तेमाल की जा रही घृणास्पद भाषा की निंदा करता हूं। भारत हमेशा मालदीव का एक अच्छा दोस्त रहा है और हमें इस तरह की कठोर टिप्पणियों को हमारे दोनों देशों के बीच सदियों पुरानी दोस्ती पर नकारात्मक प्रभाव डालने की अनुमति नहीं देनी चाहिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *