रामलला -प्राण प्रतिष्ठा के दिन ही राम भक्तों ने दिल खोलकर किया दान, भर गए मंदिर में लगे कई दान पेटी

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा – पहले दिन के दिन तीन करोड़ से अधिक का चढ़ावा आया श्रद्धालुओं ने पहले दिन से ही दिल खोलकर भगवान रामलला के प्रति अपनी आस्था जाहिर की और करोड़ों रुपए दान में दिए. सूत्रों ने अनुसार बुधवार को यह जानकारी मिली. बताया कि रामलला मंदिर के परिसर में लगे सभी 10 दान काउंटर को प्राण प्रतिष्ठा के दिन खोला गया था, जिसके बाद उसकी गिनती की गई और दान की कुल रकम 3 करोड़ 17 लाख रुपए हुई. इसके ऑनलाइन भी खूब चढ़ावे मिले

प्राण प्रतिष्ठा के बाद मंगलवार 23 जनवरी को 5 लाख से ज्यादा राम भक्तों ने रामलाल के दर्शन किए, जबकि बुधवार 24 जनवरी को 2 लाख से ज्यादा भक्तों ने रामलला के दरबार में हाजिरी लगाई. प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद भव्य मंदिर के कपाट मंगलवार सुबह आम लोगों के लिए खोल दिए गए. 23 जनवरी को श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के मद्देनजर कई बार भीड़ काबू से बाहर होती दिखी, लेकिन पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों ने स्थिति को तुरंत संभाल लिया और लोगो को कतार में खड़ा करवाकर भगवान राम के दर्शन कराए.

मंगलवार को जनता के लिए राम जन्मभूमि मंदिर के कपाट खुलने से कुछ घंटे पहले ही लोग कतार में खड़े हो गए. प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए सुरक्षा में जो सुरक्षा बल तैनात किए गए थे, उन्हें बहाल करना पड़ा और अयोध्या शहर की ओर जाने वाली सभी सड़कों पर बैरिकेडिंग कर दी गई. मंगलवार की सुबह केवल पैदल यात्रियों को अंदर जाने की अनुमति थी, लेकिन दोपहर होते-होते पैदल यात्रियों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *