सुकमा : जनपद पंचायत कोंटा के ग्राम पंचायत मिसमा ‘स्वास्थ्य पंचायत’ के तहत स्वास्थ्य कैंप का आयोजन

जनपद पंचायत कोंटा के ग्राम पंचायत मिसमा  ‘स्वास्थ्य पंचायत’ के तहत स्वास्थ्य कैंप का आयोजन गया था। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य ग्राम पंचायत के लोगो मे स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता लाना। कार्यक्रम का आयोजन गाँधी फेलो रानी खिरतकर के द्वारा एवं ग्राम पंचायत और स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से किया गया।
कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्र पिता महात्मा गाँधी श्रधांजलि दी गई।
कार्यक्रम के उद्देश्यों को प्रस्तुत करते हुए बीएमओ सुमन रस्पाल के द्वारा लोगों को संबोधित करते हुए स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने के लिए सजग रहने की सलाह दी और स्वास्थ्य कैंप में ज्यादा से ज्यादा लाभ लेने के लिए लोगों से अपील किया।
इसके बाद पिरामल स्वास्थ्य के डीसी राजेश सोलंकी के द्वारा तपेदिक (टीबी) के बारे में बताया गया और शपथ ग्रहण कराया गया। गाँधी फेलो सचिन सहानी के द्वारा प्रधानमंत्री मातृत्व योजना और प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के बारे में बताया गया। इसके साथ कन्या आश्रम की बलिकाओ ने गीत भी प्रस्तुत किया। पूरे कार्यक्रम का संचालन गाँधी फेलो सूरज ने के द्वारा किया गया।
इस एक दिवसीय स्वास्थ्य कैंप मे नेत्र जाँच, सिकल जाँच, डेंटल जाँच, डीबीटीज जाँच, और आयुष्मां कार्ड की शिविर लगाई गई और 200 से अधिक ग्रामीण और स्कूल के बच्चों ने भाग लिया। इसके बाद कार्यक्रम के अंत में डॉ कृतिका  और सरपंच  सभी अतिथियों एवं भागीदारियो को धन्यवाद करते हुए एक दिवसी कार्यक्रम का समापन किया।
इस अवसर पर सरपंच पूजा मडकम्,सचिव कवासी देवा, संकुल संन्वयक मानदाता पटेल, जिला परिषद सदस्य कर्तम् मुया,मिलतानिन, आंगनवाडी कार्यकर्ता, स्वास्थ्य विभाग से एएनएम मेरी गुरेती,और डॉक्टर , आयुष्मान कार्ड विभाग के भावेश , पिरामल टीम से डिस्ट्रित लीडर डॉ कृतिका वैष्णव, प्रोग्राम लीडर, गाँधी फेलो रानी खिरतकर, आर्या ठाकुर, सूरज कालोकर और सचिन सहानी शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *