कोण्डागांव : परीक्षा पे चर्चा : स्वामी आत्मानंद स्कूल जामकोटपारा में शामिल हुईं विधायक सुश्री लता उसेंडी

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज विद्यार्थी, शिक्षक और पालकों के साथ परीक्षा पर चर्चा की। इस कार्यक्रम को जिले के विद्यालयों में भी प्रसारण किया गया। जामकोटपारा स्थित स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में विधायक सुश्री लता उसेण्डी मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुईं। कलेक्टर श्री कुणाल दुदावत, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री देवचंद मातलात, उपाध्यक्ष श्रीमती भगवती पटेल सहित जनप्रतिनिधिगण, शिक्षक, विद्यार्थी और पालकगण इस अवसर पर उपस्थित थे।
इस  अवसर पर विधायक सुश्री उसेण्डी ने सभी विद्यार्थियों को आगामी परीक्षाओं में सफलता के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा बच्चों को परीक्षा में सफलता के लिए सुक्ष्मता के साथ मार्गदर्शन दिया है, जो निश्चित तौर पर बच्चों के भविष्य को उज्जवल बनाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा चुनौतियों को चुनौती देने के लिए बच्चों को प्रेरित किया गया है, जिससे वे न केवल आगामी परीक्षा में बल्कि जीवन के हर परीक्षा में सफलता हासिल करेंगे। बच्चों के सफल होकर क्षेत्र का नाम रोशन करने की कामना भी उन्होंने व्यक्त की।
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा परीक्षा में सफलता के लिए दिए गए विभिन्न मार्गदर्शन के दौरान लेखन कौशल को बढ़ाने पर जोर दिए जाने पर कलेक्टर श्री कुणाल दुदावत ने कहा कि इससे निश्चित तौर पर बच्चों की सफलता की दर बढ़ेगी, क्योंकि केवल पढ़ने से आंखें सक्रिय रहती हैं, जबकि बोलकर पढ़ने से मुंह भी सक्रिय रहता है। वहीं लिखकर पढ़ने से हाथ भी सक्रिय हो जाता है। इससे ग्रहणक्षमता बढ़ती है।
इस अवसर पर पार्वती सरकार, हिमांशी शर्मा, हिमांश उसेंडी को क्रीड़ा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित भी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *