JNU MBA Admission 2024: जेएनयू से MBA करने का बेहतरीन मौका, आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू, ऐसे मिलेगा यहां एडमिशन

JNU MBA 2024 Registration: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) से एमबीए करने का एक अच्छा मौका है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. अगर आप भी इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए बातों को गौर से पढ़ें.

JNU MBA Admission 2024: अगर आप MBA की पढ़ाई करना चाहते हैं, तो आप जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) से भी कर सकते हैं. जेनयू एमबीए 2024 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. उम्मीदवार जो भी जेनयू एमबीए एंट्रेंस 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे जेनयूईई की आधिकारिक वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in के जरिए अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी है.

उम्मीदवार जो भी इस परीक्षा के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, उनके पास सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट की डिग्री या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवार द्वारा प्राप्त ग्रेजुएट की डिग्री या समकक्ष योग्यता में कक्षा 12वीं के बाद न्यूनतम तीन साल की शिक्षा शामिल होनी चाहिए. उम्मीदवार जो भी एमबीए प्रवेश के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, उन्हें कैट 2023 में उपस्थित होना जरूरी है. एमबीए प्रोग्राम में एडमिशन के लिए अप्लाई करने वाले प्रत्येक उम्मीदवारों को अपना कैट पंजीकरण नंबर और कैट स्कोर जमा करना होगा.

जेएनयू एमबीए 2024 के लिए ऐसे करें आवेदन
JNUEE की आधिकारिक वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in पर जाएं.
होम पेज पर उस लिंक पर क्लिक करें, जहां जेएनयू एमबीए 2024 लिखा हो.
अपना रजिस्ट्रेशन करके लॉगिन विवरण दर्ज करें.
एक बार रजिस्ट्रेशन करके आवेदन फॉर्म भरें.
आवेदन शुल्क का भुगतान करके सबमिट बटन पर क्लिक करें.
पुष्टिकरण पेज डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए उसी की हार्ड कॉपी अपने पास रखें.
JNU MBA 2024 के लिए इस Direct Link से करें आवेदन

जेएनयू में फॉर्म भरने के लिए देना होगा आवेदन शुल्क
उम्मीदवार जो भी JNU MBA 2024 के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनमें सामान्य वर्ग/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 2000 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1000 रुपये का भुगतान करना होगा. इसके अलावा इससे संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार जेएनयू की आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *