लोक सभा चुनाव 2024: आगामी चुनाव से पहले BJP का एक और दांव, NDA में शामिल हो सकता है ये बड़ा दल

लोक सभा चुनाव 2024 भाजपा को 370 प्लस सीटें जीताने के पीएम के लक्ष्य को लेकर पार्टी भी एक्टिव मोड में आ चुकी है। पार्टी ने कई नए दलों को अपने साथ जोड़ा है। इस बीच भाजपा अब एनडीए का कुनबा और बड़ा करने की कोशिश में है। पार्टी दूसरे सबसे बड़े लोकसभा सीटों वाले राज्य महाराष्ट्र में अपनी नजर गड़ा कर बैठी है।

ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी ने भाजपा को 370 प्लस सीटें जीताने का लक्ष्य रखा है। पीएम के इस लक्ष्य को लेकर पार्टी भी एक्टिव मोड में आ चुकी है। पार्टी ने कई नए दलों को अपने साथ जोड़ा है। इस बीच भाजपा अब एनडीए का कुनबा और बड़ा करने की कोशिश में है। दरअसल, भाजपा दूसरे सबसे बड़े लोकसभा सीटों वाले राज्य महाराष्ट्र में अपनी नजर गड़ाए बैठी है। सीएम शिंदे और अजित पवार के बाद अब राज ठाकरे को एनडीए का हिस्सा बनाने की कोशिश की जा रही है। इसको लेकर राज्य में अटकलें तेज हैं।

राज ठाकरे से मिले मुंबई भाजपा अध्यक्षमुंबई भाजपा अध्यक्ष आशीष शेलार के सोमवार को राज ठाकरे से उनके आवास पर मुलाकात के बाद ये अटकलें जोर पकड़ने लगी हैं कि एमएनएस को एनडीए का हिस्सा बनाया जा सकता है। दोनों नेताओं में करीब एक घंटे तक बैठक चली। हालांकि, इसको लेकर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई।मुलाकात के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आशीष ने कहा कि हमारी बैठक बिना कोई राजनीतिक  उद्देश्य के थी और अगर कुछ होगा तो वो देवेन्द्र फडणवीस बता देंगे।

photo credit social media

राज ठाकरे के फडणवीस और शिंदे से अच्छे संबंधयहां बता दें कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना अध्यक्ष राज ठाकरे की भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस, सीएम एकनाथ शिंदे और अजित पवार से अच्छे संबंध हैं। इसके चलते भाजपा राज ठाकरे को लोकसभा चुनाव से पहले अपने पाले में ले सकती है

राज ठाकरे के एनडीए में शामिल होने से विपक्ष के इंडी गठबंधन को बड़ा नुकसान हो सकता है। दरअसल, शिंदे और अजित पवार के अपनी पार्टी से बगावत के बाद महाराष्ट्र में एनडीए की स्थिति मजबूत हुई है। इस बीच राज ठाकरे के एनडीए में शामिल होने के बाद शिवसेना (उद्धव ठाकरे), एनसीपी (शरद पवार) और कांग्रेस के गठबंधन की स्थिति और खराब हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *