Chhattisgarh: स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल बोले- छत्तीसगढ़ में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं पहली प्राथमिकता

Chhattisgarh Health Minister Shyam Bihari Jaiswal: आज शनिवार को अमर उजाला से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश के अंतिम छोर तक स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाना उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी। 

छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग के मनेन्द्रगढ़ विधानसभा सीट से दूसरी बार के विधायक श्याम बिहारी जायसवाल लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, चिकित्सा शिक्षा और बीस सूत्रीय कार्यान्वयन मंत्री बनाए गए हैं। आज शनिवार को अमर उजाला से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश के अंतिम छोर तक स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाना उनकी प्राथमिकता रहेगी। 

स्थ्य मंत्री जायसवाल ने कहा कि गांव, शहरी, गरीब किसानों का बेहतर इलाज हो सके, इसके लिए योजनाएं बनाई जाएंगी। उसी के हिसाब से कार्य किया जाएगा। शहरी क्षेत्रों की भी स्वास्थ्य सुविधाएं सुधारने के लिए कार्य किया जाएगा। नये सेटअप के साथ नई व्यवस्था बनाई जाएगी। इस संबंध में जल्द ही स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक बुलाई जाएगी। जिसमें इस पर चर्चा की जाएगी। 

बता दें कि मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल पहले में जिला पंचायत खड़गवां के अध्यक्ष रह चुके हैं। वे भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं। साल 2013 के चुनाव में वह पहली बार विधायक चुने गए थे। वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि हार का अंतर कम था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *