Adani Group: अडानी की इस कंपनी ने किया एक बड़ी डील, जानिए पुरा खबर

अंबुजा सीमेंट्स और एसीसी लिमिटेड ने हाल ही में सांघी इंडस्ट्रीज लिमिटेड का अधिग्रहण किया है, जिससे इनकी संयुक्त सीमेंट विनिर्माण क्षमता में भारी वृद्धि हुई है। इस अधिग्रहण के साथ, अब देश भर में उनके पास 18 एकीकृत सीमेंट विनिर्माण संयंत्र और 14 सीमेंट पीसने वाली इकाइयाँ हैं, जिनकी कुल क्षमता 74.6 एमटीपीए है। इससे भारतीय सीमेंट उद्योग में उनकी प्रमुखता और भी मजबूत हो गई है।

अडानी समूह का हिस्सा बनने के बाद, अंबुजा सीमेंट्स ने झारखंड में अपनी मौजूदगी को और मजबूत करने के लिए बड़े पैमाने पर निवेश की घोषणा की है। गोड्डा जिले में 1,000 करोड़ रुपये के निवेश से एक नई 4 एमटीपीए सीमेंट ग्राइंडिंग यूनिट स्थापित की जाएगी, जिससे न केवल राज्य में उद्योग को बढ़ावा मिलेगा बल्कि 2,500 से अधिक लोगों को अप्रत्यक्ष रोजगार भी प्राप्त होगा।

यह निवेश पर्यावरण के अनुकूल तरीके से फ्लाई ऐश के निपटान और सर्कुलर अर्थव्यवस्था में योगदान देने की दिशा में एक कदम है। अंबुजा सीमेंट्स और एसीसी लिमिटेड का यह कदम न केवल उनके व्यवसाय के विस्तार को दर्शाता है बल्कि साथ ही साथ उनकी पर्यावरण के प्रति सजगता को भी प्रदर्शित करता है।इस प्रकार, अंबुजा सीमेंट्स और एसीसी लिमिटेड ने न केवल भारतीय सीमेंट उद्योग में अपनी उपस्थिति को मजबूत किया है बल्कि उन्होंने स्थानीय समुदायों और पर्यावरण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को भी सिद्ध किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *