IND vs ENG दूसरे दिन तक खेल : भारत के कब्जे में आया मैच, 175 रन की बढ़त से आगे, सर जडेजा 82 रन पर नाबाद

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे हैदराबाद टेस्ट के आज दूसरे दिन का खेल हुआ. भारत का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 421 रन है. भारत के पास 175 रनो की बढ़त हो चुकी है. जडेजा 81 रन बनाकर अभी मैदान हैं. अक्षर पटेल ने भी उनका अच्छा साथ दिया है. अक्षर 35 रन बनाकर नाबाद हैं. पहली पारी में 246 रन बनाए। भारत ने गुरुवार को अपनी पहली पारी में एक विकेट पर 119 रन से आगे खेलना शुरू किया और दिन का खेल खत्म होने तक सात विकेट पर 421 रन बना लिए हैं।

केएल राहुल और यशस्वी जायसवाल शतक से चूक गए। वहीं, रवींद्र जडेजा शतक के करीब हैं। भारत तीसरे दिन पहले सेशन में बल्लेबाजी करने के बाद इंग्लैंड को दूसरी पारी के लिए बुला सकता है. मैच पूरी तरह से अब भारत के कब्जे में आ रहा है.

वहीं, राहुल ने टेस्ट करियर का 14वां अर्धशतक जड़ा। ऐसा लग रहा था कि वह शतक लगा लेंगे, लेकिन 86 रन के निजी स्कोर पर उन्हें हार्टले ने रेहान अहमद के हाथों कैच कराया। आउट होने से पहले राहुल ने रवींद्र जडेजा के साथ 65 रन की साझेदारी निभाई। इसके बाद जडेजा और केएस भरत ने मोर्चा संभाला दोनों ने 68 रन की साझेदारी निभाई। जडेजा ने टेस्ट करियर का 20वां अर्धशतक लगाया।

जो रूट ने इस मैच में दूसरी सफलता हासिल की। उन्होंने केएस भरत को एल्बीडब्ल्यू आउट किया। भरत 41 रन बना सके। भारत को 358 के स्कोर पर सातवां झटका लगा। रविचंद्रन अश्विन एक रन बनाकर रन आउट हो गए। अश्विन और जडेजा एक समय पर एक ही छोर पर थे। हालांकि, जडेजा पहले क्रीज के अंदर आए तो अश्विन को रन आउट दिया गया। इसके बाद जडेजा ने अक्षर के साथ अब तक आठवें विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी कर ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *