Sarkari Naukri: 2 लाख महीने की सैलरी, बस चाहिए ये डिग्री, 40 साल वाले भी कर सकते हैं अप्‍लाई

RPSC Programmer Recruitment 2024: राजस्‍थान लोक सेवा आयोग ने प्रोग्रामर की भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए सेलेक्‍ट होने वाले उम्‍मीदवारों को दो लाख तक की सैलरी मिलेगी.

RPSC Programmer Recruitment 2024: अगर आपको सरकारी नौकरी की तलाश है, तो आपके लिए सुनहरा मौका है. राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) में प्रोग्रामर के पदों पर भर्तियां निकली हैं. सेलेक्‍ट होने वाले अभ्‍यर्थियों को दो लाख महीने तक की सैलरी मिलेगी. इसकी आवेदन प्रक्रिया एक फरवरी से शुरू होकर एक मार्च तक चलेगी. राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने इन भर्तियों के लिए विज्ञापन भी जारी कर दिया है. आयोग ने कुल 216 पदों पर भर्तियां निकाली हैं.

RPSC Recruitment 2024: कौन कर सकता है अप्‍लाई
राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की ओर से निकाली गई. इन भर्तियों के लिए वही अभ्‍यर्थी आवेदन कर सकेंगे, जिनके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सूचना प्रौद्योगिकी, कंप्यूटर विज्ञान, या इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में बीई/बीटेक/एमएससी/एमसीए की डिग्री हो. इसके अलावा अगर किसी ने एमटेक किया हो, वह भी आवेदन कर सकते हैं. खास बात यह है कि इन पदों के लिए 40 वर्ष की उम्र वाले भी अप्‍लाई कर सकते हैं. आयोग की ओर से जारी विज्ञापन में बताया गया है कि आवेदक की उम्र 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. साथ ही आरक्षित वर्ग के उममीदवारों को उम्र सीमा में छूट भी दी जाएगी.

RPSC Recruitment:  कब होगी परीक्षा, कैसे होगा सेलेक्‍शन?
राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की इन भर्तियों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. अभी परीक्षा की तारीख तय नहीं की गई. परीक्षा की तारीख घोषित होने के बाद अभ्‍यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे. परीक्षा में पास उम्‍मीदवारों को हर महीने 78,000 रुपए से 2 लाख 9 हजार रुपए तक की सैलरी मिलेगी.

RPSC Vacancy 2024: कितनी देनी होगी फीस?
राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) के इन पदों पर आवेदन करने के लिए एप्लिकेशन फीस देनी होगी जो सामान्य और ओसीबी के उम्‍मीदवारों के लिए 600 रुपए होगी वहीं एससी व एसटी श्रेणी के अभ्‍यर्थियों के लिए 400 रुपए निर्धारित है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *