UP Police: उत्तर प्रदेश पुलिस की छुट्टियां 26 जनवरी तक रद्द, राम मंदिर के चलते फैसला

Ram Mandir Opening: उत्तर प्रदेश पुलिस की छुट्टियों को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है. 26 जनवरी तक पुलिस विभाग की छुट्टियां निरस्त कर दी गई हैं. 

UP Police: अयोध्या के  राम मंदिर में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होना है. इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस की छुट्टियों को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है. 26 जनवरी तक पुलिस विभाग की छुट्टियां निरस्त कर दी गई हैं, इसके साथ ही जो पुलिसकर्मी छुट्टी पर हैं उन्हें भी वापस बुला लिया गया है. यूपी में सुरक्षा कड़ी करने के मद्देनजर ये फैसला लिया गया है. डीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने गुरुवार को इसका आदेश जारी किया है. 

सभी पुलिस आयुक्त, सभी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक, जनपद प्रभारी को जारी आदेश में कहा गया कि आप सभी अवगत हैं कि प्रदेश में दिनांक 22.01.2024 को अयोध्या में श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम का भव्य एवं वृहद आयोजन और गणतन्त्र दिवस-2024 (26 जनवरी 2024) के कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे. वर्तमान परिदृश्य में दोनों अतिमहत्वपूर्ण कार्यक्रमों के दृष्टिगत प्रदेश के समस्त कमिश्नरेट/ जनपदों में कानून एवं शान्ति व्यवस्था सुदृढ़ बनाये रखना अतिआवश्यक है. 

यूपी पुलिस अधिकारियों की छुट्टी को लेकर आदेश जारी

आदेश में कहा गया कि आप सभी से अपेक्षित है कि उक्त महत्वपूर्ण आयोजन/कार्यक्रम के दृष्टिगत अपने अधीनस्थ अधिकारियों/अराजपत्रित कार्मिकों को दिनांक 26 जनवरी 2024 तक विशेष परिस्थितियों में वरिष्ठ अधिकारियों के स्तर से ही अवकाश स्वीकृत किये जायें. साथ ही इस प्रयोजन हेतु ड्यूटी में नामित समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों को शत-प्रतिशत संख्या में ड्यूटी पर भेजना सुनिश्चित किया जाये.

अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन

गौरतलब है कि अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम आयोजित किया जाना है. इस कार्यक्रम के लिए 7000 से ज्यादा मेहमानों को आमंत्रित किया गया है. जिनमें साधु-सतों के अलावा राजनीतिक दलों के बड़े नेता, क्रिकेटर्स, फिल्मी जगत की हस्तियां शामिल हैं. पीएम मोदी इस भव्य कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे. इसके अलावा 26 जनवरी को गणतन्त्र दिवस भी है. जिसे देखते हुए पुलिस विभाग ने ये फैसला लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *